इधर टिकट मिला और उधर नामांकन पत्र लेने पहुंचे बीजेपी के नेताजी

गुना कलेक्ट्रेट में चारों विधान सभाओं के लिए केंद्र बनाए गए हैं.गुना ,बमोरी ,राघोगढ़ और चाचौड़ा के प्रत्याशी यहां अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पूरे प्रदेश में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी है.  नामांकन दाख़िल करने की आख़िरी तारीख़ 9 नवंबर है. पूरे प्रदेश में ज़िला मुख्यालयों पर प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र लिए.

मुरैना की जौरा सीट से विधायक सूबेदार सिंह को फिर भाजपा ने टिकट दिया है. सूबेदार सिंह ने पहले ही दिन कलेक्ट्रेट पहुंच कर नामांकन दाखिल किया.
भोपाल ज़िले में 7 विधान सभा क्षेत्र हैं.  पहले दिन यहां 15 प्रत्याशियों ने नामांकन-पत्र लिए. लेकिन किसी ने भी अभी जमा नहीं किया है.  दक्षिण पश्चिम से महेश चंद्र मेहर, प्रदीप खंडेलवाल और राजकुमार पांडेय ने नामांकन पत्र लिए. गोविंदपुरा में पक्ष खामरा, कोमल सिंह मीणा और माया चरडे ने नामांकन खरीदा. बैरसिया विधानसभा क्षेत्र में अब तक किसी ने नामांकन पत्र नहीं ख़रीदा है. इसके अलावा मध्य विधानसभा के लिए फिदा हुसैन मुनव्वर कौशल खान और देवेंद्र मिश्रा ने नामांकन पत्र ख़रीदे.
हुजूर से मनफूल मीणा भाजपा जिलाध्यक्ष के पति श्याम सिंह मीणा और पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नी मंगल सिंह के पति मंगल सिंह ने नामांकन पत्र लिया.
इंदौर में नामांकन लेने और जमा कराने की वीडियोग्राफी करायी जा रही है. सामान्य वर्ग को नामांकन फॉर्म के साथ दस हजार रुपए और आरक्षित वर्ग को पांच हजार रुपए ज़मानत राशि जमा करनी होगी. नामांकन दाखिले के साथ ही चुनाव खर्च का हिसाब शुरू हो जाएगा. बीजेपी की सूची में इंदौर का नाम ना होने और कांग्रेस की लिस्ट ना आने के काऱण यहां सिर्फ निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन जमा कराए.
जबलपुर के ज़़िला निर्वाचन कार्यालय में प्रत्याशियों के नामांकन भरने के लिए अलग-अलग कक्ष बनाए गए हैं. यहां रिटर्निंग अधिकारी और पुलिस तैनात हैं. पहले दिन बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी जवाहर अहिरवार ने नामांकन पर्चा लिया.
गुना कलेक्ट्रेट में चारों विधान सभाओं के लिए केंद्र बनाए गए हैं.गुना ,बमोरी ,राघोगढ़ और चाचौड़ा के प्रत्याशी यहां अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे. यहां गुना अनुसूचित जाति विधान सभा सीट से प्रत्याशी प्रदीप चंदेल और बमोरी से बसपा प्रत्याशी ओ पी त्रिपाठी ने नामांकन फॉर्म ख़रीदा. चाचौड़ा और राघौगढ़ से किसी भी प्रत्याशी ने फॉर्म नहीं खरीदा.

Related posts