सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान खुद हेलमेट लगा बाइक पर निकले एसपी

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान जबलपुर के एसपी खुद सड़क पर उतरे और लोगों को हेलमेट पहनकर दो पहिया वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया.

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान जबलपुर के एसपी खुद सड़क पर उतरे और लोगों को हेलमेट पहनकर दो पहिया वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया. इससे पहले पुलिस कर्मियों की एक रैली निकाली गई. इस रैली में सभी पुलिसकर्मी दो पहिया वाहन पर हेलमेट पहनकर निकले.

इस अवसर पर एसपी कुमार सौरभ ने कहा कि अगर ट्रैफिक नियमों का पालन किया जाए तो हम गंभीर दुर्घटनाओं से किसी हद तक बच सकते हैं. लोगों को खुद सोचना चाहिए कि उनकी खुद की असावधानी से अगर उनके साथ कोई दुर्घटना घटती है,तो उससे उनका पूरा परिवार पीड़ित और प्रभावित होता है.

इस दौरान स्कूली बच्चों ने भी रैली निकाली और हाथों में तख्तियां लेकर लोगों को हेलमेट पहनकर वाहन चलाने के लिए संदेश दिया. 23 अप्रैल से सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत विविध आयोजन किए जा रहे हैं. राज्य सरकार, आरटीओ और ट्रैफिक पुलिस के इस इस तरह के संयुक्त अभियान को काफी सराहा जा रहा है. अब पहले की तुलना में ज्यादा लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए दिख रहे हैं.

Related posts